बापू जहां-जहां आये थे, उन-उन स्थानों पर पहुंचेंगे कार्यकर्ता

30 जनवरी, गांधी शहादत दिवस के लिए उत्तर प्रदेश सर्वोदय मंडल ने गठित की दो समितियां

उत्तर प्रदेश सर्वोदय मंडल की गांधी भवन, लखनऊ में हुई बैठक में 30 जनवरी के कार्यक्रम, संगठन और समितियों पर चर्चा हुई। बैठक में व्यापक विचार-विमर्श के बाद ये सामूहिक निर्णय लिये गये।


कार्यक्रम
आजादी के 75वें वर्ष में स्वतंत्रता आंदोलन तथा गांधी जी के योगदान की याद दिलाने एवं उत्तर प्रदेश में गांधी जी की विरासत को सहेजने व संवारने के लिए 30 जनवरी को पूरे प्रदेश में कार्यक्रम करने का तय हुआ।


गांधी जी जहां-जहां आये थे
गांधी उत्तर प्रदेश के जिन-जिन जिलों या स्थानों पर पहुंचे थे, उन सभी स्थानों पर सर्वोदय मंडल के साथी, अन्य गांधीवादी संगठनों व संस्थाओं के साथ मिलकर 30 जनवरी का कार्यक्रम करेंगे। इस अभियान में हम उन विद्यालयों या परिवारों से खासतौर से मिलेंगे, जहां गांधी जी कभी आये या रुके थे और जो गांधी जी की स्मृति में बनाये गये हैं।


इस अभियान के सुचारु रूप संचालन के लिए हर जिले में ‘कार्यक्रम आयोजन समिति’ भी बनायी जायेगी। प्रदेश भर में संपर्क करने और प्रचार सामग्री तैयार करने के लिए दो टीमें बनायी गयी हैं।


संपर्क टीम
कार्यक्रम आयोजन के लिए रामधीरज, अरविन्द कुशवाहा, पुतुल, ओम प्रकाश, राजेन्द्र मिश्र, शिवविजय, अभिमन्यु, स्नेहवीर पुंडीर, नसीर अहमद, संजीव श्रीवास्तव, सुल्तान भाई, लक्ष्मण सिंह, ऊषा विश्वकर्मा, दीपक यादव तथा प्रचार सामग्री तैयार करने व भेजने के लिए रामदत्त त्रिपाठी, आलोक, सौरभ, शिवम बाजपेयी, सुरेन्द्र सिंह की टीम बनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

पदाधिकारियों द्वारा गांधी आश्रमों की ज़मीनें बेचे जाने पर रोष

Thu Jan 6 , 2022
सर्वोदय और गांधीवादी सामाजिक कार्यकर्ताओं ने स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान स्थापित श्री गॉंधी आश्रमों की ज़मीनों को वर्तमान पदाधिकारियों द्वारा बेचे जाने पर गहरा रोष प्रकट किया है. खादी संस्थाओं को इस संकट से उबारकर, विशेषकर कपास किसानों, सूत कातने वालों और बुनकरों के हित में उसका गौरव वापस बहाल […]
Open chat
क्या हम आपकी कोई सहायता कर सकते है?